Menu
blogid : 23638 postid : 1142133

अब EasyKhaana.com आप के लिये घर का खाना आप के office मे लेआया है।

Startup Story
Startup Story
  • 1 Post
  • 0 Comment

जब छात्र घर से दूर पढ़ाई करते हो या कोई कर्मचरी अपने घर से दूर काम करता हो तो वहा घर को  खाना हमेशा  याद करते है, क्योकि सबको पता है की घर के खाने जैसा खाना कही और नहीं मिलता है। इस ही समस्या का हल निकलने का फैसला किया तीन collage के दोस्तों ने जिनका नाम है Aayush Anand, Pankaj Bhatla और  Vishrut Gawri अभी यहाँ website खाना सिर्फ Delhi और Gurgaon मे ही उयलब्ध है।


यहाँ website इस सोच पर बानी है की घर का खाना आप को घर के बहार मिल सके बिना किसी परेशानी के, Website के founder ने इस business की समता को समजा और उन्होने  यहाँ मुल्यांकन किया की Startup Idea मे बहुत potential हैं और भारत मे खाने का कारोबार कुछ 20k Billion का है।

Startup की कहानी।

यहाँ Startup इस साल एक कमरे के ऑफिस माय सितम्बर के महीने मे सुरु किया गया  था। Startup Founders ने startup का marketing plan तैयार किया और website बनाई, उन्हो ने अपने एक और दोस्त की मदत ली website को बनाने मै।

EasyKhaana मे  यहाँ  खुद अपने kitchen मे खाना बनता है और खाने को ऑडर मिलतेही deliver करते है, खाने को deliver करने के लिये यहाँ अपने खुद के delivery  boys की मदत लेते हैं।

Ayush जोकि Startup Co-Founder हे, हमे बताते है की उनकी वेबसाइट पय average ordering time 30 second है। website पर आप को कुछ भी खाने की वास्तु को खाने की list मे से चुन सकते है और वहा की बताई हुई जगहा पर टाइम से पहुंच जायगा।

Ayush बताते है की startup के launch के सुरुवाद के 20 दिनों मे उन्हे सिर्फ 4 orders ही मिले पर अब तीन महीनो के बाद वहा आसमान की उचाइओ पर पहुंच गए है , अब उनके पास लगभग 150 orders आते है और 50% orders पुराने ग्रहक से आते है।

EasyKhaana की Funding और Future

Founders बताते है की वह food-For-all concept may विस्वाश करते है और वहां सारा खाना जो नहीं खरीदा जाता उसे गरीबो को दान कर देते है। Easykhaana को $100000 की Funding एक  private angel investor से मिली है। Funding Easykhaana की branding, Marketing. market expansions, product developments और delivery infrastructure improve करने मई इस्तमाल करी जायगी।

Ayush बताते है की वह हर साल 40%-50% अपने Startup को बढ़ता हुआ देखना चाहते है। वहा यहाँ भी जानते हैं की उनका Business plan यहाँ होना चाहिये की लोगो को बस घर जैसा खाना खने को मिले और वह कामयाब हो जायगे।

आयुष ने अपने competitor से मुकाबला करने के लिये बताया की उन्हे बस अपने product को बहेतर बनाना होगा जैसे की अछा और शुद्ध बना खाना, खाना समय पर deliver करना और उन्हों ने कहा की अभी वहा किसी से मुकाबला नहीं कर रहे वहा बस अपने Startup ओके और मजबूत कर रहे है।


Website

Tags:      

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh